Header Ads Widget

Responsive Advertisement

दलाल ने किया फर्जीवाड़ा..., बीएड परीक्षा नहीं दे पाए 125 विद्यार्थी

New Delhi/ आगरा में पूर्वांचल के छह जिलों के करीब 125 छात्र-छात्राएं शुक्रवार को बीएड परीक्षा नहीं दे सके। कॉलेज प्रबंधन ने फीस जमा नहीं होने की वजह से प्रवेशपत्र नहीं दिए। छात्रों ने दलाल के माध्यम से कालेजों में प्रवेश लिया था। धोखाधड़ी के शिकार विद्यार्थियों ने हंगामा किया। इसके बाद सिकंदरा और शाहगंज थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
आगरा में वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, भदोही और मिर्जापुर आदि के करीब 700 विद्यार्थियों की अलग-अलग काॅलेज में बीएड परीक्षा थी। सिकंदरा के अरतोनी स्थित मां साधना काॅलेज में 93 विद्यार्थियों की परीक्षा थी। छात्र-छात्राएं काॅलेज पहुंचे। मगर, कालेज प्रबंधन ने फीस जमा नहीं होने की बात कही। प्रवेशपत्र देने से मना कर परीक्षा से वंचित कर दिया। इस पर वो थाना सिकंदरा पहुंच गए।

विद्यार्थियों ने पुलिस को बताया कि कॉलेज की फीस एजेंट के माध्यम से जमा कराई थी। वह उनसे पूरी फीस ले चुका है। मगर, यह फीस काॅलेज में जमा नहीं कराई गई है। इससे उन्हें परीक्षा से वंचित किया जा रहा है। इस पर उन्होंने परीक्षा में बैठाने के लिए कहा। 32 विद्यार्थियों ने थाना शाहगंज में भी शिकायत की। उधर, काॅलेज प्रबंधन फीस जमा नहीं होने की वजह से समस्या की बात कह रहे हैं।
 

तीन एजेंट ने दिलाया था प्रवेश

विद्यार्थियों ने पुलिस को बताया कि वाराणसी के रहने वाले अनूप, सनूप और अरुण ने उनसे संपर्क किया था। बीएड के लिए आगरा के विभिन्न काॅलेज में प्रवेश दिलाया। इसमें मां साधना काॅलेज भी शामिल है। समय-समय पर एजेंट ने फीस भी ली थी। मगर, इसे काॅलेज में जमा नहीं कराया। वो धोखाधड़ी का शिकार हो गए।
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ