Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पीएम मोदी 27 को B20 इंडिया समिट को करेंगे संबोधित


दिल्ली /प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को B20 इंडिया समिट को संबोधित करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। पीएम ने लिखा- यह प्लेटफॉर्म कारोबारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को एक साथ लाएगा।

B20 इंडिया के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा कि इसका विषय सभी व्यवसायों के लिए जिम्मेदार, त्वरित, नवीन, टिकाऊ और न्यायसंगत पहुंच सुनिश्चित करने पर केंद्रित है।

B20 क्या है?

B20 सबसे महत्वपूर्ण G20 समूहों में से एक है, जिसका उद्देश्य आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। B20 का अर्थ बिजनेस 20 है, जो ग्लोबल बिजनेस कम्यूनिटी के साथ ऑफिसियल G20 डॉयलाग फॉरम है। B20 को साल 2010 में बनाया गया था।

इससे पहले 25 अगस्त को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने B20 शिखर सम्मेलन को संबोधित किया था। जिसमें कई दिग्गज बिजनेसमैन शामिल हुए थे। वित्त मंत्री ने कहा- बीते कुछ समय में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त अरब अमीरात जैसे कई देशों के साथ मुक्त व्यापार समझौते (FTA) पर साइन किए हैं।

ब्रिटेन के साथ मुक्त व्यापार समझौता (FTA) पूरा होने के बहुत करीब है। वहीं, कनाडा के साथ भी व्यापार समझौते पर बातचीत जल्द पूरी होने की उम्मीद है। इसके अलावा कई अन्य देशों के साथ FTA को अंतिम रूप देने के लिए वित्त मंत्रालय और वाणिज्य मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ