Header Ads Widget

Responsive Advertisement

PAK vs AFG : इब्राहिम-गुरबाज ने पूरी की शतकीय पारी, विकेट लेने में पाक के छूटे पसीने

चेन्‍नई/ पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच सोमवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का 22वां मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में सात विकेट पर 282 रन बनाए। उसने अफगानिस्तान को 283 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक ने अर्धशतक लगाया। बाबर ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन की पारी खेली। आखिरी ओवरों में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को 282 रन तक पहुंचाया। दोनों ने 40-40 रनों का योगदान दिया। सऊद शकील ने 25 और इमाम उल हक ने 17 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान आठ रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी तीन रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने तीन और नवीन उल हक ने दो विकेट लिए। मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई को एक-एक सफलता मिली।

अफगानिस्ता के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान और गुरबाज कमल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। इब्राहिम जादरान ने 54 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वहीं गुरबाज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दोनों खिलाड़ी अब 65 और 62 रनों की साझेदारी के साथ खेल रहे हैं। अफगानिस्तान ने बिना विकेट खोए 21 ओवर में 130 रन बना लिए हैं।  

बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में चार मैचों में दो जीते जबकि दो गंवाए। वहीं, अफगानिस्‍तान की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। हाशमतुल्‍लाह शाहिदी के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान ने 4 मैचों में केवल एक जीत दर्ज की।

अफगानिस्‍तान के लिए आज का मुकाबला काफी अहम है क्‍योंकि अगर वो हारती है तो फिर सेमीफाइनल में उसके पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो जाएगी। अफगानिस्‍तान के लिए जीत आसान नहीं होगी क्‍योंकि उसके पाकिस्‍तान के खिलाफ आंकड़े अच्‍छे नहीं हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 7 वनडे खेले गए हैं और हर बार पाकिस्‍तान ने जीत दर्ज की है। देखना दिलचस्‍प होगा कि अफगानिस्‍तान उलटफेर करने में कामयाब हो पाता है कि नहीं।

अफगानिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 - रहमानुल्‍लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, रहमत शाह, हाशमतुल्‍लाह शाहिदी (कप्‍तान), अजमतुल्‍लाह ओमारजाई, इक्रम अलीखिल, मोहम्‍मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और नूर अहमद।

पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 - अब्‍दुल्‍लाह शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उस्‍मा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ।

पाकिस्‍तान इस समय वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर काबिज है। वहीं, अफगानिस्‍तान की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 7 वनडे खेले गए हैं और हर बार पाकिस्‍तान ने जीत दर्ज की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ